रोबोट चित्ति ‘एंथिरन’ (2010) – 2.0 (2018) लाइका प्रोडक्शंस

‘2.0’ फिल्म समीक्षा

लाइका प्रोडक्शंस।  रजनीकांत का मांस-और-रक्त मानव से कंप्यूटर-एडेड प्रोप का विकास शंकर के 2.0 में पूरा हुआ है, जिसे तमिल, हिंदी और तेलुगू में जारी किया गया है। शंकर के 2010 ब्लॉकबस्टर एंथिरन की अगली कड़ी तमिल स्क्रीन आइकन दो भूमिकाओं में है। लेकिन केवल एक छड़ें – रजनीकांत के चेहरे वाला चरित्र एक ऐसे शरीर पर प्रत्यारोपित होता है जो एक वीडियो गेम से निकलता प्रतीत होता है।

कहानी अवलोकन

अपने सभी प्रयास किए जाने योग्य प्रशंसनीय 3 डी तकनीक के लिए, 2.0 मशीनों के मार्च के बारे में एक चेतावनी कहानी है। 146 मिनट की फिल्म अपने दृश्य प्रभाव विभाग के कंसोल पर हर चाल को तैनात करती है ताकि यह विचार बेच सके कि सेलुलर-फोन तकनीक एक भयानक चीज है। शंकर अपने सतर्क नाटकों में दृश्य प्रभावों का प्रारंभिक वकील था, जिसने उन अनुक्रमों में भी हाथ से मशीन-एडेड की नींद का उपयोग किया, जिनकी आवश्यकता नहीं थी। 2.0 में, शंकर की पॉपुलिस्ट मेलोड्रामा के साथ दृश्य प्रभावों से शादी करने की क्षमता उन्हें कुछ अनुक्रमों में अच्छी तरह से सेवा प्रदान करती है, भले ही बड़ा संदेश उलझन में है और पटकथा एक क्रिया प्रदर्शन के लिए बहुत आलसी है।

chitti robot
chitti robot

2.0 पिछला एक कहां से निकलता है। रजनीकांत वैसीगरन, विश्व स्तर पर सम्मानित भारतीय वैज्ञानिक हैं, जिन्होंने आपको किसी के बारे में नहीं बताया, और चितिई, जो मानवीय रोबोट है, वह अपनी समानता में बनाता है। चट्टान ने दुष्ट होने के बावजूद एंथिरान में शो पर हावी रही, और फिल्म के अंत में नष्ट हो गई। केवल उसका सिर एक संग्रहालय टुकड़ा के रूप में जीवित रहा, अपनी पूर्व-भारित खुफिया जानकारी और अंतिम शब्द रखने की इसकी क्षमता को बनाए रखा। जब पूछा गया कि उसे गिलास पिंजरे में क्यों बंद कर दिया गया था, तो चिति ने जवाब दिया, “मैंने अपने दिमाग का उपयोग करना शुरू कर दिया।”

लेकिन अनुक्रम ब्राह्मण के बारे में अधिक है। वससीगर ने अक्षय कुमार के उत्परिवर्ती ऑर्निथोलॉजिस्ट पक्कीराज द्वारा छोड़े जाने वाले टेक्नो-एवियन सर्वनाश को रोकने के लिए चित्ति को पुनर्जीवित किया। हॉलीवुड के पागल वैज्ञानिकों पर मॉडलिंग किया गया है, जिन्होंने अपनी प्रयोगशालाओं में फिसलने के दौरान गलत धुएं को जन्म दिया है, पाकशराज सेल टावरों के प्रसार और पक्षी आबादी में डुबकी के बीच संबंध खींचने के बाद एक झुकाव में चला गया है। उनके कार्य सेलफोन को अपने उपयोगकर्ताओं के हाथों से उड़ने का कारण बनते हैं – एक पल अपने शुरुआती प्रभाव से परे दूध डालता है – और वह एक चमकदार पक्षी के आकार की पोशाक बनाता है जो सीधे मेट बॉल में फिट होगा। जवाब में, चित्ती रिचर्ड के पंखों को काटने के लिए साथी एंड्रॉइड नीला (एमी जैक्सन) की मदद से लौट आती है।

2.0 (2018)

शहरी सुविधाओं पर हमलों की श्रृंखला हॉलीवुड विनाश अश्लील के उपभोक्ताओं से परिचित होगी। फिर भी, जैसे एंथिरन में, शंकर अपने स्वयं के छूए जोड़ते हैं। निर्देशक के पास दृश्य प्रभाव और कार्रवाई को डिजाइन करने के लिए अतिरिक्त क्रेडिट हैं, और यही वह क्षण है जहां पाकशिराज अल्फ्रेड हिचकॉक के द बर्ड (1 9 63) को बड़ी श्रद्धांजलि देता है और आसमान से आतंक का बारिश करता है जो पूर्व अंतराल में घूमने से ध्यान रखता है अनुभाग।

इंसान म्यूटेंट के रूप में बैकसीट लेते हैं और दूसरी छमाही में मशीन मोनो-ए-मोनो जाते हैं। Vaseegaran एक अधिक निष्क्रिय आकृति है, जबकि चित्ति के एथलेटिसवाद सुरक्षित रूप से अनियंत्रित स्टंट कलाकारों और कंप्यूटर-समर्थित चालबाजी के योगदान के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। अन्य अभिनेता आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे समेत संक्षिप्त और अनौपचारिक उपस्थितियां करते हैं। ऐश्वर्या राय, जिन्होंने एंथिरन में वसीगरन के प्रेमी को खेला, इस बार फोन के दूसरे छोर पर एक आवाज़ है (वेसीगरन के जीवन से उनकी अनुपस्थिति कभी समझाई नहीं गई है)।

akshay kumar in 2.0
akshay kumar in 2.0

एमी जैक्सन:

एमी जैक्सन सबसे खराब इलाज हो जाता है। एंड्रॉइड की तुलना में अधिक सेक्स गुड़िया, नीला इस मूवी का आदर्श मादा लीड का विचार है: जिसने ओम्फ किया है, अंधाधुंध आदेशों का पालन करता है, और वह उस बुद्धि का उपयोग करता है जो उसे माना जाता है। आडिल हुसैन के मंत्री कहते हैं, हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो इस पक्षी-आदमी को ले जा सके, कोई भी जो मर नहीं सकता है। वह हथियार वसीगरन के बगल में कमरे में बैठा है, लेकिन नीला को कभी भी एक दृश्य की इजाजत नहीं दी गई है जो कि रजनीकांत मिथकों को समर्पित फिल्म में लायक है।

“मैं नंबर एक या नंबर दो नहीं हूं, मैं अकेला हूं। मैं सुपर हूं, “चित्ति घोषित करता है। एनथिरान में, 2.0 में रजनीकांत की चमक फैलाने में मजा आता है, लेकिन अभिनेता हॉलीवुड शैली के प्रदर्शन को देने के अपने निर्देशक की भव्य महत्वाकांक्षाओं के लिए एक समर्थक बना हुआ है। कुछ दृश्यों में रजनीकांत के मोहक आकर्षण को देखने की इजाजत है, लेकिन उनकी चिति रोबोट के लिए बहुत मानव है, न कि एक एंड्रॉइड के लिए मशीन की तरह। शो आश्चर्यजनक रूप से अक्षय कुमार के पाकशिराज से संबंधित है, जो अपनी चिंताओं के लिए कुछ पथ उत्पन्न करता है हालांकि वे छद्म विज्ञान पर आधारित हैं। यहां तक ​​कि, उनके उत्परिवर्ती संस्करण हमेशा मानव की तुलना में अधिक आकर्षक है। दो पैर खराब, दो पंख बेहतर।

2.0 के साथ एंटी-नायक अवतार में अक्षय कुमार स्टंस

सबसे महंगी भारतीय फिल्म, 2.0 अंत में रिलीज की तारीख है और हर कोई इसके लिए उत्साहित है। फिल्म के टीज़र ने हाल ही में जारी किया, सिनेमाघरों को अपने पैरों से दूर कर दिया। फिल्म, जैसा कि हम सभी जानते हैं, में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन प्रमुख भूमिका निभाते हैं। जबकि थलाइवा डॉ। वसीगरन और चिती रोबोट की भूमिका निभाते हैं, जैसे कि पिछली फिल्म एंथिरन में, अक्षय कुमार के नायक नायक ने हमें पागल कर दिया है। उनके पहले कभी नहीं देखा गया अवतार भी रजनीकांत को फिल्म में उनकी नजर में प्रशंसा मिली। अक्षय यहां नायक खेलते हैं – डॉ। रिचर्ड नामक एक वैज्ञानिक – और फिल्म में 12 अलग-अलग दिखने की सूचना दी गई है। इनमें से केवल एक – अर्ध-कौवा-आधा आदमी संस्करण – प्रचार के लिए उपयोग किया जा रहा है।

akshay kumar 2.0
akshay kumar 2.0- chitti robo 2.0 2018

फिल्म के दृश्य प्रभावों पर काम कर रहे एक बड़ी टीम के दौरान, कलाकारों को भी सही दिखने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। क्रोमैन बनना बेहद विस्तृत प्रक्रिया की तरह लग रहा था। यह अभिनेता के चेहरे और ऊपरी धड़ का एक मोल्ड बनाने के साथ शुरू हुआ और फिर उसकी मदद से विभिन्न कृत्रिम चेहरे बना रहा। भारी मेकअप के लिए घंटों लग गए और अक्की ने शरीर पर इस तरह के भारी कलाकृति के साथ अपने दृश्य प्रदर्शन किए। और यदि रिपोर्ट सही हैं, तो फिल्म में 11 और वर्ण हैं कि उन्हें पूरी प्रक्रिया को दोहराना पड़ा।

Movie 2.0 2018
Movie 2.0 2018

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *